bihar teacher recruitment: इसके तहत जिलों से रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। वहीं, मध्य विद्यालय के लिए शारीरिक शिक्षकों के पदों को नियमित बनाने पर भी विचार-विमर्श शुरू हो गया है।

bihar Shikshak bharti: बीपीएससी से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों की काउंसिलिंग जिलों में चल रही है। इसके साथ ही तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति को लेकर भी तैयारी शुरू कर दी गई है।

इसके तहत जिलों से रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त की जा रही है। वहीं, मध्य विद्यालय के लिए शारीरिक शिक्षकों के पदों को नियमित बनाने पर भी विचार-विमर्श शुरू हो गया है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर विभाग के पदाधिकारियों ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी हैं। जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय में भी नियमित शारीरिक शिक्षकों को नियुक्त करने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इसके बाद इस प्रस्ताव पर कैबिनेट से स्वीकृति ली जाएगी। कैबिनेट से स्वीकृति मिलने के बाद इन पदों पर नियमित नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा।

वर्तमान में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक की सेवा मध्य विद्यालय में ली जा रही है। इनको नियत वेतन आठ हजार रुपये दिये जाते हैं। इनके आठ हजार से अधिक पद हैं।

सूबे के सभी जिलों से रिक्त पदों की प्राप्त की जा रही जानकारीतीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए तैयारी शुरू

● पहले चरण में खाली रहे 20 हजार पद इसमें जुड़ेंगे ● शारीरिक शिक्षकों के पद को नियमित करने पर भी विचार

विशेष शिक्षकों के 7200 से अधिक पदों पर नियुक्ति होगी

विभागीय पदाधिकारी बताते हैं कि पहले चरण में चयनित करीब 20 हजार शिक्षकों ने योगदान नहीं किया है। इन पदों को भी तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति में शामिल किया जाएगा। साथ-ही-साथ विशेष शिक्षकों के 7200 से अधिक पदों पर भी नियुक्ति की तैयारी चल रही है। इसी माह में पात्रता परीक्षा संभव है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *